Entertainment

Disha Vakani Birthday: दयाबेन यानी कि दिशा वकानी शाहरुख फिल्म आ चुकी है नजर

मुंबई – दयाबेन यानी कि दिशा वकानी आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं। दिशा वकानी मूल रूप से गुजरात से ताल्लुक रखती हैं। इनका जन्म 17 अगस्त 1978 को अहमदाबाद में एक गुजराती जैन फैमिली में हुआ। उन्होंने गुजरात कॉलेज से ड्रेमेटिक में ग्रेजुएशन किया है। दिशा वकानी ने यूं तो कई फिल्मों और टीवी शोज में काम किया है लेकिन उन्हें ज्यादा पॉपुलैरिटी कॉमेडी टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के जरिए मिली। इस शो में दया बेन का किरदार निभाकर वह घर-घर में पॉपुलर हो गईं। दिशा भले ही 6 साल पहले इस शो को अलविदा कह चुकी हैं लेकिन आज भी लोग उन्हें इसी नाम से जानते हैं।

First Ad 1111111

बी ग्रेड फिल्मों से नाता तोड़कर दिशा ने टीवी की दुनिया का रुख किया और कई सीरियल में काम किया. वह शुभ मंगल सावधान, खिचड़ी, इंस्टेंट खिचड़ी, हीरो भक्ति ही शक्ति है और आहट आदि टीवी शो में नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने सीआईडी में भी काम किया. हालांकि, दिशा को शोहरत की बुलंदियों पर सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने पहुंचाया। उन्होंने कई साल तक इस सीरियल में काम किया था, लेकिन 2015 में शादी के बाद ग्लैमर की दुनिया से दूरी बना चुकी हैं।

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से पहले ‘शुभ मंगल सावधान’, ‘खिचड़ी’, ‘इंस्टेंट खिचड़ी’, ‘हीरो भक्ति ही शक्ति है’ और ‘आहट’ जैसे टीवी शो में अहम रोल निभा चुकी हैं। इसके अलावा वह वर्ष 2014 में ‘सीआईडी’ में भी नजर आईं। न सिर्फ टीवी शोज बल्कि दिशा वकानी बड़े पर्दे पर भी अपनी किस्मत आजमा चुकी हैं। वह शाहरुख खान की फिल्म ‘देवदास’ में नजर आईं थीं। इसके अलावा दिशा फिल्म ‘जोधा अकबर’, ‘मंगल पांडे द राइजिंग’, ‘लव स्टोरी 2050’ जैसी फिल्मों में भी सपोर्टिंग रोल में नजर आ चुकी हैं। मगर फिल्मों में इन्हें खास पहचान नहीं मिली। जो पहचान उन्हें ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ने दिलाई। दिशा वकानी ने इस सो में दयाबेन के किरदार में अपनी उम्दा अदाकारी से इस रोल को आइकॉनिक बना दिया है। तभी तो उनके शो छोड़ने के 6 साल भी अब तक कोई उन्हें इस किरदार में रिप्लेस नहीं कर पाया है।

साल 2017 में दिशा ने मां बनने के बाद इस शो को अलविदा कह दिया था। तब से उनके शो में वापिसी के कयास लगाए जाते रहते हैं। हालांकि , इसी साल जनवरी में वो एक बेटे की भी मां बन गई। जिसके बाद अब उनके इस सो में वापस आने की उम्मीद कम ही नजर आ रही है। वहीं दिशा की पर्सनल लाइफ की बात करे तो दिशा ने वर्ष 2015 में मुंबई के सीए मयूर पडिया से शादी की। अब दिशा एक्टिंग से दूर अपने परिवार के साथ समय बिता रही हैं।

Related Articles

Back to top button