Lifestyle

लड़कियों को किस तरह का लड़का पसंद आता है

मुंबई – स्त्री और पुरुष दोनों एक दूसरे के बिना अधूरे हैं। दोनों का एक दूसरे की जिंदगी में होना बहुत जरूरी है. कई मामलों में पुरुष सोचते हैं कि महिलाओं को पुरुषों के पैसों या उनके लुक्स में दिलचस्पी होती है, लेकिन ऐसा नहीं है। वहीं दूसरी ओर महिलाएं भी मानती हैं कि पुरुषों को महिलाओं के साथ शारीरिक संबंध बनाने में सबसे ज्यादा दिलचस्पी होती है, लेकिन पुरुष महिलाओं के साथ अंतरंगता भी चाहते हैं।

First Ad 1111111

इस अध्ययन में लोगों ने साथी के हास्य की भावना और यौन संतुष्टि जैसे गुणों को शामिल किया, लेकिन ज्यादातर लोगों ने कहा कि उनके साथी के लिए अपने दोस्तों या परिवार के साथ अच्छा व्यवहार करना अधिक महत्वपूर्ण था।

सर्वे के मुताबिक, परिवार के सदस्यों या एक-दूसरे के दोस्त बनने के गुण वाले दोस्तों को चुनने में कोई बुराई नहीं है, ये चीजें पार्टनर एक-दूसरे को पसंद करते हैं। परिवार या दोस्तों के साथ संबंध विकसित करने से भागीदारों के बीच संबंध मजबूत होते हैं और उन्हें अपनेपन का एहसास होता है। सर्वे के मुताबिक, जब लंबे समय के रिश्ते में कोई दिक्कत आती है और ऐसे वक्त में अगर कोई सपोर्टिव परिवार या करीबी दोस्त हो तो उन्हें ऐसे मुश्किल वक्त में मदद मिलती है। हां, यह जरूरी है कि आपका निजी फैसला प्रभावित न हो और जबरन समझौता न कराया जाए।

कोई भी रिश्ता अलग-अलग चीजों पर आधारित होता है। पार्टनर चुनने में लोग सिर्फ पैसा, खूबसूरती ही नहीं बल्कि अन्य चीजों का भी ख्याल रखते हैं। एक अध्ययन से पता चला है कि जब एक मजबूत रिश्ते की बात आती है, तो एक साथी आपके परिवार और दोस्तों के साथ कैसा व्यवहार करता है, यह सेक्स और पैसे से अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है। इस अध्ययन में विशेषताओं का विस्तार से अध्ययन किया गया है।

Related Articles

Back to top button