Lifestyle

टॉप 15 हेयर स्टाइल जिसे आप दिखेंगे सूंदर

नई दिल्ली – भारतीय नारी की सुंदरता उनके बालो की वजह और भी बढ़ जाती है। भारत में लोग हर त्योहार के साथ अलग अलग रूप में नजर आती है।कही पर पंजाबी लुक के साथ लम्बी चोटी वाली हेयर स्टाइल,कही बालो को खुला छोड़ कर्ली करने की।वैसे ही बॉलीवुड एक्ट्रेस अपने लहराते बालो के साथ बहुत सारे प्रयोग करती है।

First Ad 1111111

क्लासी वेव

लम्बे गहरे बालो में क्लासी वेव हेयर स्टाइल बनाकर बालो की सुंदरता बढ़ा सकते है। बालो को प्राकृतिक रूप से घुंघराले और थोड़े लहराते रहते है। विश्वसुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन की पसंदीदा हेयर स्टाइल है क्लासी वेव हेयर,जो उनकी सुंदरता में निखार लाता है।क्लासी वेव हेयर स्टाइल करने के लिए पहले बालो को सीधा ब्लो डाई करे।कर्लिंग आयरन का उपयोग करके ढीली लहरें बनाएं।लहरों का आकार अलग-अलग करे ताकि खुली खुली नेचुरल रहे। ढीली लहरें बनाने के लिए एक चौड़े बैरल के साथ कर्लिंग आयरन करे। फिर बालो में हल्का सा स्प्रे कर दे।

मिडिल पार्ट हेयर स्टाइल

ज्यादातर बॉलीवुड सुंदरियां इस तरह की हेयर स्टाइल में नजर आती है। जिसमे पार्टी जैसे फंक्शन में मलायका अरोड़ा से लेकर शिल्पा शेट्टी तक का ये लुक बेहद खूबसूरत लग रहा है।मध्य भाग वाले हेयर स्टाइल बनाने के लिए, बस अपने बालों को बीच में विभाजित करें और अपनी इच्छानुसार स्टाइल करें।आप इसे सीधा, लहराते या फिर घुंघराले कर सकते हैं, और आप इसे और अधिक सजाने के लिए हेडबैंड या क्लिप जैसे एक्सेसरीज उपयोग कर सकते हैं।

स्लीक बन

इस हेयरस्टाइल एक अलग तरह का आकर्षण देता है। साड़ी पहनने वाली महिलाओं के लिए सबसे आसान रहता है और यह हेयरस्टाइल में गजरा लगाकर अधिक आकर्षक दिख सकते हो,अपने बालों को एक ऊँची पोनीटेल में इकट्ठा करें। फिर, पोनीटेल को एक बन में घुमाएं और इसे बॉबी पिन लगाए।आप इसे जगह में रखने के लिए थोड़े से हेयर स्प्रे कर सकते हैं।बालों को स्टाइल करने से पहले हीट प्रोटेक्टर स्प्रे का प्रयोग करें ताकि बालो को नुकसान से बचा सके।

साइड पार्ट

यह एक क्लासिक हेयरस्टाइल है,जो आप लम्बे और छोटे बालो में ले सकते है। आपके पारंपरिक लुक में सुंदरता बढ़ाता है। इस हेयरस्टाइल को आप सभी पहनावे पर ले सकते है।अपने बालों को बीच में विभाजित करें और एक तरफ को दूसरे तरफ से खिसकाएं।अपने बालों को सीधा, लहराते हुए या घुंघराले कर सकते हैं। साइड पार्ट हेयर स्टाइल से चेहरे को लंबा करने और इसे पतला दिखाने में भी मदद कर सकते हैं।

मेस्सी लौ बन

मैसी लो बन महिलाओं की ज्यादा पसंदीदा हेयरस्टाइल हैं,सबसे ज्यादा दीपिका पादुकोण मैसी लो बन लुक में नजर आती है। जिसे उनकी खूबसूरती निखरती है।अपने बालों को एक लो पोनीटेल में इकट्ठा करें और इसे एक बन में घुमाएं। बन को बॉबी पिन से सुरक्षित करें और गोल घुमा कर कुछ बालों को बाहर निकाल दें।बन को अच्छे से रखने के लिए हल्के हेयर स्प्रे से फिनिश करें।

बीड़ज एंड बड्स

आज कल ये हेयर स्टाइल काफी चलन में नजर आ रहे हैं।इस हेयर स्टाइल से आप किसी भी शादी या फंक्शन के लिए कर सकती हैं ट्राई और दिख सकती हैं खूबसूरत।सबसे पहले अपने बालों को ब्रेड करना होगा। फिर अपनी पसंद के किसी भी प्रकार का फूल या कली का उपयोग कर बालो को सजा सकते है। बालों में प्रकृति का स्पर्श जोड़ने का एक शानदार तरीका हैं।

स्ट्रैट लॉन्ग हेयर

बड़ी बड़ी एक्ट्रेस ज्यादातर सीधे लंबे बाल में नजर आती है। जिसमे ज्यादातर रानी मुखर्जी और विद्याबालन दिखाई देती है। जो किसी भी पार्टी हो या फिर फंक्शन में स्ट्रैट लॉन्ग हेयर में दिखती है।अपने बालों को उलझने से बचाने और टूटने से रोकने के लिए एक चौड़े दाँत वाले कंघी का प्रयोग करें।अपने बालों को जगह में रखने के लिए हल्के हेयर स्प्रे से फिनिश करें। इसे नीचे पहन सकते हैं, इसे पोनीटेल में बांध सकते हैं या इसे ब्रेड कर सकते हैं।आप अपने बालों में एक्सेसरीज भी जोड़ सकते हैं, जैसे कि हेडबैंड या क्लिप।

ओपन बबल ब्रेड हेयर स्टाइल

ओपन बबल ब्रेड हेयर स्टाइल को ज्यादातर शादी के वकत हल्दी व मेहंदी फंक्शन के लिए लिया जाता है। इसमें आप ऊपर के भाग में फूल से सजा सकते है और रिबन या डोरी वाले हेयर एक्सेसरीज का इस्तेमाल कर सकते हैं।सबसे पहले अपने बालों को तीन भागों में बांटना होगा। फिर, प्रत्येक भाग को सामान्य रूप से ब्रेड करें, लेकिन हर कुछ इंच में छोटे बालों के वर्गों को छोड़ दें। ये वर्ग ब्रेड में बुलबुले बनाएंगे।अपने ब्रेड को हेयर इलास्टिक के विभिन्न रंगों से प्रयोग करें ताकि आपके ब्रेड में रंग का जोड़ सकें।

हाई पोनीटेल

लम्बे और छोटे बाल वाले लंबी पोनीटेल को इतने आकर्षक तरीके से आज़माया जा सकता है। ज्यादातर बॉलीवुड दिवा नोरा फ़तेहि इस लुक में नजर आती है।अपने बालों को अपने सिर के ऊपर इकट्ठा करें और उन्हें एक बालों के टाई से बांधें। आप पोनीटेल को जितना चाहें उतना कस या ढीला कर सकते हैं।पोनीटेल को जगह में रखने के लिए एक मजबूत हेयरस्प्रे का प्रयोग करें।पोनीटेल को सजाने के लिए एक हेयर एक्सेसरी जोड़ें।

ड्रीमी हाफ बैड्स

सबसे सरल और सुंदर हेयरस्टाइल है आधी चोटी वाली,इसमें आप बालो की आधी चोटी बनाकर बाकि के बालो के खुला छोड़ सकते है।सबसे पहले अपने सिर के ऊपर से अपने बालों को इकट्ठा करना होगा और उन्हें दो भागों में बांटना होगा। फिर, प्रत्येक भाग को सामान्य रूप से ब्रेड करें, लेकिन चेहरे को फ्रेम करने के लिए कुछ पतले बालों को छोड़ दें। ब्रेड के सिरों को बालों के टाई से सुरक्षित करें।

कैसुअल लॉन्ग ब्रैड

फैशन की दुनिया में सबसे सरल हेयर स्टाइल के की बात करे तो लम्बी चोटी आती है। रोजाना लंबे बालों वाली चोटी हमारे लिए कोई आश्चर्य की बात नहीं थी, क्योंकि वह इतनी आकर्षक और ट्रेंडी लग रही थी।लंबी चोटी बनाने के लिए, बस अपने बालों को अपने सिर के ऊपर से इकट्ठा करें और इसे अपने पीछे ब्रेड करें। आप चोटी को जितना चाहें उतना कस या ढीला कर सकते हैं।

कंटेम्पररी यूनिक लॉन्ग हेयर स्टाइल

लंबे बालों का फैशन स्टेटमेंट मनमोहक और मंत्रमुग्ध कर देने वाला है।हॉट ट्रेंडी स्टाइल स्टेटमेंट के साथ बोल्ड, सिज़लिंग वाइब्स देता है।भारतीय अभिनेत्री के लंबे हेयरस्टाइल ट्रेंड और लुक पसंद आए होंगे।लंबी हेयरस्टाइल है जो आपके लिए बिल्कुल सही है। जब तक आपको वह लुक न मिल जाए जो आपको पसंद है।लम्बे बालो में फूलो की सेज लगा सकते है।

रोज बन

गुलाब सबसे सुंदर आसानी से उपलब्ध फूलों में सदाबहार क्लासिक फूलों के बारे में सबसे अच्छी बात है। इसमें पुरे बाल का बन बना के फिर वो पुरे बालो में गुलाब लगा देते है।आपको सबसे पहले अपने बालों को एक ऊँची पोनीटेल में बांधना होगा। फिर, पोनीटेल को एक बन में घुमाकर बॉबी पिन से सुरक्षित करें। इसके बाद, कुछ गुलाब लें और उन्हें बन के चारों ओर लपेटें।

क्लासिक शॉर्ट हेयर स्टाइल

लुक को स्टाइलिश बनाने के लिए लोग ट्रेंड के हिसाब से कपड़े पहनते हैं वैसे ही साथ हेयर स्टाइल को कैर्री करना पड़ता है। श्रध्धा कपूर के शार्ट हेयर में दिखती है।हमेशा स्टाइल में रहता है। इसे विभिन्न तरीकों से स्टाइल किया जा सकता है, जिसमें पतले बालों वाली महिलाओं के लिए भी एक अच्छा विकल्प है।

डच पोनीटेल

एक्ट्रेस रुचिका जैन ने अपने मेहंदी समारोह के लिए डच ब्रेड पोनीटेल हेयरडू बनाया था। हेयर स्टाइलिस्ट ने डच स्टाइल बनाते हुए बालों की चोटी बनाने के लिए क्राउन एरिया को चुना था और बाकी के बालों का पोनीटेल बनाया था।डच पोनीटेल एक प्रकार की पोनीटेल है जो बालों को ऊपर की बजाय नीचे ब्रेड करके बनाई जाती है।

Related Articles

Back to top button