Lifestyle

भारत की खूबसूरत बॉलीवुड एक्ट्रेस

नई दिल्ली – अभिनेत्रियां न केवल अपनी सुंदरता के लिए बल्कि अपनी अभिनय प्रतिभा के लिए भी जानी जाती हैं। उन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं और बॉलीवुड की सबसे बड़ी सितारों में से एक हैं।इन अभिनेत्रियों के अलावा, बॉलीवुड में कई अन्य हीरोइन हैं जो अपनी प्रतिभा और कड़ी मेहनत से अपनी पहचान बना रही हैं। इनमें से कुछ उभरती हुई हीरोइनों में शामिल हैं। ये अभिनेत्रियां अपनी अलग-अलग शैली और प्रतिभा के साथ बॉलीवुड में अपनी जगह बना रही हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले वर्षों में ये अभिनेत्रियां बॉलीवुड पर कैसे राज करेंगी।

First Ad 1111111

दीपिका पादुकोणे

दीपिका पादुकोणे बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह अपनी सुंदरता, अभिनय प्रतिभा और कड़ी मेहनत के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं और बॉलीवुड की सबसे बड़ी सितारों में से एक हैं।दीपिका का जन्म 5 जनवरी 1986 को कोपेनहेगन, डेनमार्क में हुआ था। उनके पिता प्रकाश पादुकोण एक प्रसिद्ध बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा बैंगलोर से प्राप्त की। बाद में उन्होंने मॉडलिंग में अपना करियर बनाने का फैसला किया।दीपिका ने 2007 में फिल्म ओम शांति ओम से बॉलीवुड में डेब्यू किया। यह फिल्म सुपरहिट रही और दीपिका को रातोंरात स्टार बना दिया। इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्में दी, जिनमें ये जवानी है दीवानी (2013), राम-लीला (2013), पीकू (2015), बाजीराव मस्तानी (2015), पद्मावत (2018) और छपाक (2020) शामिल हैं।

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट भारत की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह महेश भट्ट और सोनी राजदान की बेटी हैं, और 1999 में फिल्म संघर्ष से बाल कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। 2012 में, उन्होंने करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से मुख्य अभिनेत्री के रूप में डेब्यू किया।भट्ट ने अपने करियर में कई सफल फिल्में दी हैं, जिनमें 2 स्टेट्स (2014), हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया (2014), उड़ता पंजाब (2016), डियर जिंदगी (2016), बद्रीनाथ की दुल्हनिया (2017), राज़ी (2018), गली बॉय (2019), गंगूबाई काठियावाड़ी (2022) और ब्रह्मास्त्र (2022) शामिल हैं।

अनुष्का शर्मा

अनुष्का का जन्म 1 मई 1988 को अयोध्या, उत्तर प्रदेश में हुआ था। उनके पिता कर्नल अजय कुमार शर्मा भारतीय सेना में अधिकारी थे और उनकी माता आशिमा शर्मा गृहिणी हैं। अनुष्का का एक बड़ा भाई है जिसका नाम कार्नेश है।2008 में, अनुष्का ने फिल्म रब ने बना दी जोड़ी से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में उनके हीरो शाहरुख खान थे। यह फिल्म सुपरहिट रही और अनुष्का को रातोंरात स्टार बना दिया। इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्में दी, जिनमें बैंड बाजा बारात (2010), जब तक है जान (2012), एनएच10 (2015), पीके (2014), दिल धड़कने दो (2016), सुल्तान (2016), संजू (2018) और ऐ दिल है मुश्किल (2016) शामिल हैं।

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ एक ब्रिटिश अभिनेत्री हैं जो मुख्य रूप से हिंदी फिल्मों में काम करती हैं। वह भारत में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। कैटरीना का जन्म 16 जुलाई 1984 को हांगकांग में हुआ था और वह एक बहुभाषी हैं, जो हिंदी, अंग्रेजी, कैंटोनीज़, मंदारिन और स्पेनिश बोलती हैं।कैटरीना कैफ न केवल एक सफल अभिनेत्री हैं, बल्कि एक फैशन आइकन और सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं। वह कई ब्रांड्स की एंबेसडर हैं और वह अपनी सुंदरता और स्टाइल के लिए जानी जाती हैं। वह कई सामाजिक मुद्दों पर अपनी आवाज उठाती हैं, जिनमें बाल शिक्षा, महिला सशक्तिकरण और पर्यावरण संरक्षण शामिल हैं।कैटरीना ने 2003 में फिल्म बूम से बॉलीवुड में डेब्यू किया, लेकिन यह फिल्म असफल रही। 2005 में, उन्होंने फिल्म मैंने प्यार क्यूं किया? में काम किया, जो एक हिट रही। इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्में दीं, जिनमें शामिल हैं:नमस्ते लंदन (2007,रेस (2008),न्यू यॉर्क (2009),राजनीति (2010),मेरे ब्रदर की दुल्हन (2011),एक था टाइगर (2012),धूम 3 (2013)
जब तक है जान (2012),टाइगर ज़िंदा है (2017),भारत (2019)

करीना कपूर

करीना का जन्म 21 सितंबर 1980 को मुंबई, भारत में हुआ था। वह अभिनेता रणधीर कपूर और अभिनेत्री बबीता कपूर की बेटी हैं। उनकी बहन करिश्मा कपूर भी एक अभिनेत्री हैं।करीना ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा मुंबई से प्राप्त की। बाद में उन्होंने गोकुले एजुकेशन सोसायटीज मिठीबाई कॉलेज, मुंबई से कला में स्नातक की डिग्री प्राप्त की। कॉलेज में पढ़ाई के दौरान ही करीना ने मॉडलिंग शुरू कर दी थी।

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा एक भारतीय अभिनेत्री, गायिका, और फिल्म निर्माता हैं। वह भारत की सबसे लोकप्रिय और सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं, और उन्हें दुनिया भर में उनकी प्रतिभा और सुंदरता के लिए जाना जाता है।प्रियंका का जन्म 18 जुलाई 1982 को जमशेदपुर, भारत में हुआ था। वह एक सैन्य परिवार में पली-बढ़ीं, और उन्होंने भारत के विभिन्न हिस्सों में अपनी शिक्षा प्राप्त की। जब वह 13 साल की थीं, तो उनका परिवार अमेरिका चला गया, और उन्होंने तीन साल तक वहां पढ़ाई की।2000 में, प्रियंका ने मिस इंडिया वर्ल्ड और मिस वर्ल्ड प्रतियोगिताएं जीतीं। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की, और जल्दी ही वह सबसे लोकप्रिय और सफल अभिनेत्रियों में से एक बन गईं। उन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं।

सोनम

सोनम ने 2007 में फिल्म ‘सांवरिया’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल रही, लेकिन सोनम के अभिनय को सराहा गया। इसके बाद आईशा (2010),मौसम (2011),रांझणा (2013),नीरजा (2016),वीरे दी वेडिंग (2018)
जॉय (2019),ब्लाइंड (2023)सोनम कपूर भारत की सबसे लोकप्रिय और सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह अपनी सुंदरता, अभिनय प्रतिभा और कड़ी मेहनत के लिए जानी जाती हैं। वह कई लोगों के लिए एक प्रेरणा हैं और वह उन्हें अपने सपनों को पूरा करने और अपने जीवन में सफल होने के लिए प्रेरित करती हैं।

श्रद्धा कपूर

श्रद्धा का जन्म 3 मार्च 1987 को मुंबई, भारत में हुआ था। वह अभिनेता शक्ति कपूर और अभिनेत्री शिवानी कपूर की बेटी हैं। उनके भाई सिद्धांत कपूर भी एक अभिनेता हैं।श्रद्धा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा मुंबई से प्राप्त की। बाद में उन्होंने जामनाबाई नरसी स्कूल, मुंबई से मनोविज्ञान में स्नातक की डिग्री प्राप्त की। कॉलेज में पढ़ाई के दौरान ही श्रद्धा ने मॉडलिंग शुरू कर दी थी।2010 में, श्रद्धा ने फिल्म तीन पत्ती से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में उनके हीरो रितेश देशमुख और अमिताभ बच्चन थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल रही, लेकिन श्रद्धा के अभिनय को सराहा गया। इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्में दीं। आशिकी 2 (2013),एक विलन (2014)हैदर (2014),एबीसीडी 2 (2015),बागी (2016),हाफ गर्लफ्रेंड (2017),स्त्री (2018)छिछोरे (2019),अंग्रेजी मीडियम (2020),लव हॉस्टल (2021)

परिणीति चोपड़ा

परिणीति का जन्म 22 अक्टूबर 1988 को अंबाला, हरियाणा में हुआ था। वह अभिनेता प्रियंका चोपड़ा की चचेरी बहन हैं। परिणीति ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अंबाला से प्राप्त की। बाद में उन्होंने लंदन के मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से बिजनेस, फाइनेंस और अकाउंटिंग में स्नातक की डिग्री प्राप्त की।2011 में, परिणीति ने फिल्म लेडीज वर्सेज़ रिकी बहल से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में उनके हीरो रणवीर सिंह और अनुष्का शर्मा थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही और परिणीति के अभिनय को सराहा गया। इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्में दींपरिणीति चोपड़ा न केवल एक सफल अभिनेत्री हैं, बल्कि एक गायिका भी हैं। उन्होंने कई फिल्मों में अपने गाने गाए हैं, जिनमें लेडीज वर्सेज़ रिकी बहल, इशकजादे, शुद्ध देसी रोमांस, हसी तो फसी, किल दिल और मेरी प्यारी बिंदू शामिल हैं।

जैकलीन

जैकलीन का जन्म 26 अगस्त 1985 को कोलंबो, श्रीलंका में हुआ था। वह एक बहुभाषी अभिनेत्री हैं, जो हिंदी, अंग्रेजी, सिंहली, तमिल, मलयालम और अरबी बोलती हैं।जैकलीन ने 2009 में फिल्म अलादीन से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में उनके हीरो रितेश देशमुख थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही और जैकलीन के अभिनय और नृत्य को सराहा गया। इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्में दीं जैकलीन फर्नांडीज भारत में सबसे लोकप्रिय और सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह अपनी सुंदरता, नृत्य कौशल और अभिनय प्रतिभा के लिए जानी जाती हैं। वह कई लोगों के लिए एक प्रेरणा हैं और वह उन्हें अपने सपनों को पूरा करने और अपने जीवन में सफल होने के लिए प्रेरित करती हैं।

वाणी कपूर

वाणी कपूर का जन्म 23 अगस्त 1988 को दिल्ली में हुआ था। उन्होंने इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी से टूरिज्म में स्नातक की डिग्री ली है। बाद में उन्होंने जयपुर में ओबेरॉय होटल में इंटर्नशिप की।वाणी ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने कई बड़े ब्रांड्स के लिए मॉडलिंग की है। इसके बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू किया।वाणी कपूर ने अब तक ज्यादा फिल्में नहीं की हैं, लेकिन उन्होंने अपनी फिल्मों से लोगों को प्रभावित किया है। उन्होंने अपनी फिल्मों में अलग-अलग तरह के किरदार निभाए हैं।शुद्ध देसी रोमांस (2013),आहा कल्याणम (2014),बेफिक्रे (2016),वॉर (2019),चंडीगढ़ करे आशिकी (2021)

सारा अली खान

सारा अली खान एक भारतीय अभिनेत्री हैं, जो मुख्य रूप से हिंदी फिल्मों में काम करती हैं। वह अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री अमृता सिंह की बेटी हैं। सारा का जन्म 12 अगस्त 1995 को मुंबई, भारत में हुआ था। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से प्राप्त की। बाद में उन्होंने लंदन के न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के स्ट्रैसबर्ग इंस्टीट्यूट ऑफ फिल्म एंड थिएटर से अभिनय में प्रशिक्षण प्राप्त किया।2018 में, सारा ने फिल्म केदारनाथ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में उनके हीरो सुशांत सिंह राजपूत थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही और सारा के अभिनय को सराहा गया। इसके बाद उन्होंने फिल्म सिम्बा में अभिनय किया। इस फिल्म में उनके हीरो रणवीर सिंह थे। यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सफल रही और सारा के अभिनय को एक बार फिर सराहा गया।

जान्हवी कपूर

जान्हवी कपूर एक भारतीय अभिनेत्री हैं, जो मुख्य रूप से हिंदी फिल्मों में काम करती हैं। वह अभिनेत्री श्रीदेवी और अभिनेता बोनी कपूर की बेटी हैं। जान्हवी का जन्म 6 मार्च 1997 को मुंबई, भारत में हुआ था। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से प्राप्त की। बाद में उन्होंने लॉस एंजिल्स के ली स्ट्रैसबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट से अभिनय में प्रशिक्षण प्राप्त किया।2018 में, जान्हवी ने फिल्म धड़क से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में उनके हीरो ईशान खट्टर थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही और जान्हवी के अभिनय को सराहा गया। इसके बाद उन्होंने फिल्म गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल में अभिनय किया। इस फिल्म में उन्होंने भारतीय वायु सेना की पहली महिला फाइटर पायलट गुंजन सक्सेना की भूमिका निभाई। इस फिल्म के लिए जान्हवी को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था।

कियारा आडवाणी

कियारा आडवाणी भारतीय अभिनेत्री हैं, जो मुख्य रूप से हिंदी फिल्मों में काम करती हैं। वह 31 जुलाई 1992 को मुंबई, भारत में पैदा हुई थीं। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा मुंबई के जय हिंद कॉलेज से प्राप्त की। बाद में उन्होंने अभिनय में प्रशिक्षण प्राप्त किया।2014 में, कियारा ने फिल्म फगली से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने फिल्म एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी (2016) में अभिनय किया। इस फिल्म में उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी सिंह धोनी की भूमिका निभाई। इस फिल्म में उनके अभिनय को सराहा गया और वह दर्शकों के बीच लोकप्रिय हो गईं।

अनन्या पांडे

अनन्या पांडे एक भारतीय अभिनेत्री हैं, जो मुख्य रूप से हिंदी फिल्मों में काम करती हैं। वह अभिनेता चंकी पांडे की बेटी हैं। अनन्या का जन्म 30 अक्टूबर 1998 को मुंबई, भारत में हुआ था। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से प्राप्त की। बाद में उन्होंने लॉस एंजिल्स के यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न कैलिफोर्निया से अभिनय में स्नातक की डिग्री प्राप्त की।2019 में, अनन्या ने फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में उनके हीरो टाइगर श्रॉफ और तारा सुतारिया थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही और अनन्या के अभिनय को सराहा गया। इसके बाद उन्होंने फिल्म पति पत्नी और वो में अभिनय किया। इस फिल्म में उनके हीरो कार्तिक आर्यन और भूमि पेडनेकर थे। यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सफल रही और अनन्या के अभिनय को एक बार फिर सराहा गया।

Related Articles

Back to top button