श्रद्धा खापरा जो है ‘माइक्रोसॉफ्ट वाली दीदी’ के नाम से मशहूर,लाखो की है मालकिन

नई दिल्ली – हरियाणा के छोटे से गांव में जन्मी श्रद्धा खापरा ने छोटी सी उम्र में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया।श्रद्धा को माइक्रोसॉफ्ट में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में 3 महीने के लिए इंटर्नशिप करने का मौका मिला। इसके बाद श्रद्धा ने ‘Apna College’ नाम का यूट्यूब चैनल शुरू किया और माइक्रोसॉफ्ट में 5 महीने नौकरी कर छोड़ दी।

First Ad 1111111

श्रद्धा के गांव में अच्‍छे स्‍कूल न होने के कारण वह पढ़ाई के लिए दिल्ली आ गई थीं।उन्होंने 10वीं में 10 सीजीपीए और 12वीं में 94.4 फीसदी अंक हासिल किए थे। श्रद्धा ने नेताजी सुभाष इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री पूरी की, जिसमें उन्‍होंने 8.8 ग्रेड हासिल किया। श्रद्धा खापरा अपने गांव की पहली इंजीनियर बनी। श्रद्धा ने 1 महीने के लिए डीआरडीओ में भी रिसर्च ट्रेनी के तौर पर इंटर्नशिप की।

श्रद्धा ने माइक्रोसॉफ्ट की नौकरी छोड़ ‘Apna College’ नाम का यूट्यूब चैनल शुरू किया जिसमे वह एजुकेशनल कंटेंट डालती हैं और कोडिंग पाठ्यक्रम को समझाते हैं और उनके करीब 3.7 मिलियन सब्‍सक्राइबर्स हैं।इंस्‍टाग्राम पर उन्‍हें लाखों लोग फॉलो करते हैं।

श्रद्धा खापरा आज एक भारतीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर, शिक्षिका एवं यूट्यूबर है जो यूट्यूब पर अपने कोडिंग के लिए मशहूर है,और लोग उन्हें श्रद्धा दीदी के नाम से जानते है। वर्ष २०२३ में उनकी कुल संपत्ति करीब ₹82 लाख है। श्रद्धा यूट्यूब से हर महीने ₹2-5 लाख रुपए कमाती है।

Exit mobile version